Saturday, July 27, 2024

Gangavaram पोर्ट, Adani Port के साथ कैश, शेयर में डील चाहता है।   Gangavaram पोर्ट की कैश, इक्विटी में डील की मांग की है।Adani Port, Gangavaram पोर्ट में 58  फीसदी हिस्सा खरीदेगी । वहीं  COGENCIS के हवाले से खबर है कि सरकार एथेनॉल उत्पादन के लिए साल 2021-22 में चावल कीकीमत 2000 रुपये प्रति Qtl कर सकती है। सरकार ने 2021-22 में FCI के चावल की कीमत 2000 रुपये प्रति  Qtl पर बरकरार रखा है।

Pfizer के शेयर में आज  3 परसेंट तक की तेजी दिखी।  कंपनी का बयान कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार से बातचीत जारी है।   कोरोना से जंग के लिए भारत को 500 करोड़ की दवाई भेजने का भी ऐलान किया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) मुहिम का तीसरा एवं सबसे बड़ा चरण सोमवार सुबह से शुरू हो गया, जिसके तहत 18 साल से 45 साल तक के आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में करीब 90 लाख लोग इस चरण में वैक्सीनेशन के लिए पात्र हैं और तीसरे चरण में वैक्सीनेशन के लिए 77 स्कूलों में पांच-पांच वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं।

देश में मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के लिए स्थितियां बेहतर होने के कारण अप्रैल में मैन्युफैक्चरिंग PMI 55.5 पर स्थिर रहा। IHS मार्किट के डेटा के अनुसारब, मार्च में मैन्युफैक्चरिंग परचेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (PMI) 55.4 पर था, जो सात महीने का निचला स्तर है। मैन्युफैक्चरिंग PMI के 50 से ऊपर पर बढ़ोतरी और 50 से कम होने पर कमी का संकेत मिलता है। सर्वे में कहा गया है कि कंपनियों ने डिमांड में और सुधार होने के साथ प्रॉडक्शन बढ़ाया है।

बाजार में ऊपरी स्तरों से दबाव देखने को मिल रहा है। निफ्टी 14500 के करीब दिख रहा है। बैंकों के साथ NBFC शेयरों में भी गिरावट दिख रही है। बैंक निफ्टी में ज्यादा बिकवाली देखने को मिल रही है ये करीब 600 अंक नीचे है। बैंकों के साथ NBFC शेयरों में भी गिरावट दिख रही है। FMCG,टेलीकॉम, मेटल शेयरों में तेजी है। मिडकैप में चीनी और सरकाी शेयरों में खरीदारी है।

MCX पर सोना फिर 47,000 रुपये के पार निकल गया है। डॉलर में कमजोरी से सोने में  चमक आई है। महंगाई को लेकर चिंता से सोने में मजबूती देखने को मिल रही है। भारत में 2021 में पहली बार सोने में डिस्काउंट देखने को मिल रहा है। भारत में आधिकारिक भाव पर 2 डॉलर का डिस्काउंट मिल रहा है। लॉकडाउन के कारण मांग घटने से डिस्काउंट मिल रहा है। हांगकांग, सिंगापुर, जापान में सोना प्रीमियम पर है।

Tags: , , , ,

0 Comments

Leave a Comment

LATEST POSTS

महिलाओं की दिलचस्पी ऑनलाइन ट्रेडिंग बाज़ार (FX & CFD’s) में क्यों बढ़ने लगी?
शेयर बाजार में गिरावट का दिन, सेंसेक्स-निफ्टी नुकसान में
Taiwan October Export orders Likely contracted Again, But at Slower Pace- Raeuters Poll
इंडोनेशिया ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, अभी 10 फीसदी और महंगा होगा खाने का तेल
RELIANCE आज पेश करेगा अपने Q4 नतीजे
Arun Kumar Saini ने लिखी कामयाबी की नई इबारत, Capital Sands ने लगाई ऊंची छलांग
IMF के ग्लोबल अनुमान घटाने से कच्चे तेल की कीमतों पर दबाव, 1950 डॉलर के नीचे आया सोना
Sensex 1,500 अंक तक गिरा, Nifty भी लुढ़ककर 17,000 के नीचे आया
Dollar Consolidates, Still in Demand
Gold Silver Price: आज सोना हुआ सस्ता और चांदी हुई महंगी, ज्वैलरी बाजार में ये रहा सोने का रेट
Petrol Diesel Price: 18 दिन बाद महंगा हुआ डीजल
Share Price में हेराफेरी! SEBI ने 85 कंपनियों को शेयर मार्केट से ट्रेडिंग पर लगाया बैन