Monday, July 15, 2024

एक कोरोना मरीज को ओडिशा (Odisha) में अपने अस्पताल के बिस्तर से चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की परीक्षा की तैयारी  करते हुए देखा गया. आईएएस ऑफिसर विजय कुलंगेने इस तस्वीर को शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि मरीज फेस मास्क और चश्मा लगाकर पढ़ाई कर रहा है. उसके बिस्तर पर किताबें और कैलकुलेटर रखा हुआ है. उसके पास में तीन लोग पीपीई किट पहनकर खड़े हैं और उससे बात कर रहे हैं.

यह तस्वीर तब ली गई थी जब गंजम जिले के जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर विजय कुलंगे ने बेरहामपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा किया था. कुलांगे ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए रोगी के समर्पण की प्रशंसा की. आईएएस अधिकारी ने लिखा, ‘सफलता संयोग नहीं है. आपको समर्पण की आवश्यकता है.’

उन्होंने कहा, “मैंने कोविड अस्पताल का दौरा किया और इस व्यक्ति को सीए परीक्षा का अध्ययन करते पाया. आपका समर्पण आपको अपना दर्द भुला देता है. उसके बाद सफलता केवल औपचारिकता है.”

आज सुबह साझा किए जाने के बाद से, तस्वीर को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर 10 हजार से अधिक ‘लाइक’ मिले हैं. कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने कोविड से जूझते हुए सबसे कठिन परीक्षा की तैयारी करने वाले व्यक्ति की प्रशंसा की.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “यह अच्छा है कि वह पढ़ाई कर रहे हैं और आशावाद नहीं खो रहे हैं. लेकिन इन्हें होम आइसोलेशन के लिए कहा जाना चाहिए और किसी जरूरतमंद को यह बेड दे देना चाहिए.” एक अन्य ने कहा, “वह घर में आइसोलेट रहने लायक दिख रहे हैं. बिस्तर को अधिक जरूरतमंदों को दिया जाना चाहिए.”

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए मुफ्त कोविड टीकाकरण की घोषणा की. वर्तमान में ओडिशा छह राज्यों को ऑक्सीजन प्रदान कर रहा है.

Tags: , ,

0 Comments

Leave a Comment

LATEST POSTS

Taiwan October Export orders Likely contracted Again, But at Slower Pace- Raeuters Poll
Dollar Consolidates, Still in Demand
Sensex 1,500 अंक तक गिरा, Nifty भी लुढ़ककर 17,000 के नीचे आया
सोना-चांदी के दाम में आई बड़ी गिरावट
इंडोनेशिया ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, अभी 10 फीसदी और महंगा होगा खाने का तेल
शेयर बाजार में गिरावट का दिन, सेंसेक्स-निफ्टी नुकसान में
Gold Silver Price: आज सोना हुआ सस्ता और चांदी हुई महंगी, ज्वैलरी बाजार में ये रहा सोने का रेट
Arun Kumar Saini ने लिखी कामयाबी की नई इबारत, Capital Sands ने लगाई ऊंची छलांग
Celebrity Bhagyashree Presents Awards to Notable Personalities.
महिलाओं की दिलचस्पी ऑनलाइन ट्रेडिंग बाज़ार (FX & CFD’s) में क्यों बढ़ने लगी?
Share Price में हेराफेरी! SEBI ने 85 कंपनियों को शेयर मार्केट से ट्रेडिंग पर लगाया बैन
RELIANCE आज पेश करेगा अपने Q4 नतीजे