Friday, April 12, 2024

कोरोना महामारी के संकट के समय में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों को ऑक्सीजन की काफी जरूरत पड़ रही है. ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से बीते कुछ दिनों से देश में हाहाकार मचा हुआ है. ऑक्सीजन की किल्लत के चलते कई कोरोना मरीज़ दम तोड़ चुके हैं तो वहीं अधिकतर मरीज़ अपनी सांसों से जूझ रहे हैं. इस मुश्किल समय में ओडिशा सरकार अन्य जरूरतमंद राज्यों जैसे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु आदि  को ऑक्सीजन सप्लाई कर रही है.

ओडिशा से ऑक्सीजन के 90 कंटेनर/टैंकर रवाना हो चुके हैं. ये टैंकर राउरकेला, जजपुर, ढेंकनाल और अंगुल जिलों से अलग-अलग राज्यों में भेजे गए हैं. जबकि कुछ टैंकर आज और रवाना होने हैं. ओडिशा सरकार का कहना है कि वो इस महामारी में हर राज्य की मदद करने के लिए समर्पित है.

ओडिशा पुलिस की तरफ से ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर आधिकारिक बयान में बताया गया है कि 90 टैंकर्स के जरिए 1675.781 MT मेडिकल ऑक्सीजन जरूरतमंद राज्यों को भेजा गया है.

बयान में आगे कहा गया, 30 टैंकर्स के माध्यम से 644.72 MT ऑक्सीजन आंध्र प्रदेश भेजी गई. 19 टैंकर्स में 324.079 MT ऑक्सीजन तेलंगाना पहुंचाई गई. तमिलनाडु में 1 टैंकर के जरिए 15.98 MT ऑक्सीजन सप्लाई की गई. हरियाणा में 8 187.512  MT ऑक्सीजन के 8 टैंकर्स भेजे गए. 112.06  MT ऑक्सीजन के साथ 6 टैंकर्स महाराष्ट्र भेजे गए हैं. जबकि 4 टैंकरों में 61.44 MT ऑक्सीजन छत्तीसगढ़ पहुंचाई गई है.  वहीं 114.17 MT ऑक्सीजन के 7 टैंकर्स पिछले 5 दिनों में उत्तर प्रदेश भेजे गए हैं.

बयान में यह भी बताया गया है कि राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर ओडिशा से जरूरतमंद राज्यों को मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए  एक स्पेशल सेल भी बनाया गया है. ओडिशा पुलिस की तरफ से कहा गया है हमारी पूरी कोशिश है कि बिना किसी रुकावट के ऑक्सीजन सप्लाई पहुंचाई जाए.

Tags: ,

0 Comments

Leave a Comment

LATEST POSTS

Petrol Diesel Price: 18 दिन बाद महंगा हुआ डीजल
कोरोना की वजह से देश का लक्जरी कार बाजार 5-7 साल पीछे हुआ
महिलाओं की दिलचस्पी ऑनलाइन ट्रेडिंग बाज़ार (FX & CFD’s) में क्यों बढ़ने लगी?
IMF के ग्लोबल अनुमान घटाने से कच्चे तेल की कीमतों पर दबाव, 1950 डॉलर के नीचे आया सोना
Sensex 1,500 अंक तक गिरा, Nifty भी लुढ़ककर 17,000 के नीचे आया
Celebrity Bhagyashree Presents Awards to Notable Personalities.
Share Price में हेराफेरी! SEBI ने 85 कंपनियों को शेयर मार्केट से ट्रेडिंग पर लगाया बैन
RELIANCE आज पेश करेगा अपने Q4 नतीजे
Dubai 22K gold price touches Dh200 a gram for first time in nine years
शेयर बाजार में गिरावट का दिन, सेंसेक्स-निफ्टी नुकसान में
इंडोनेशिया ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, अभी 10 फीसदी और महंगा होगा खाने का तेल
Arun Kumar Saini ने लिखी कामयाबी की नई इबारत, Capital Sands ने लगाई ऊंची छलांग