Friday, October 18, 2024

आम लोगों को आज भी राहत नहीं मिली है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। अब तक पिछले दो हफ्तों में पेट्रोल की कीमतों में 9.20 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी को देखते हुए कीमतों में और इजाफा होना तय है। इसका अन्य वस्तुओं की कीमतों पर असर देखने को मिल सकता है और आगे महंगाई बढ़ सकती है।

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 104.61 रुपये प्रति लीटर होगी, जबकि डीजल की दरें 95.07 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 95.87 रुपये हो गई हैं। गुरुग्राम में एक लीटर डीजल 93.30 रुपये और एक लीटर पेट्रोल की कीमत 105.60 रुपये हो गई है।

मुंबई में कीमत

मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत 84 पैसे बढ़कर 119.67 रुपये और डीजल की कीमत 85 पैसे बढ़कर 103.92 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

चेन्नई में रेट

चेन्नई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 110.09 रुपये और 100.18 रुपये प्रति लीटर हैं। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 114.28 रुपये हो गई है। यहां 83 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। कोलकाता में डीजल की कीमत 99.02 रुपये प्रति लीटर रही।  बेंगलुरु में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 110.25 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 94.01 रुपये हो गई है।

9.20 रुपये बढ़ चुके हैं दाम

22 मार्च से पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ना शुरू हुई थी। अब तक 13 बार रेट बढ़ाए गए हैं। अभी तक कुल मिलाकर पेट्रोल की कीमतों में 9.20 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

राज्यसभा की गई स्थगित

पेट्रोलियम उत्पादों और आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों पर बार-बार  व्यवधान के बाद राज्यसभा को भी सोमवार को दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था। विपक्ष ने इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया था क्योंकि इस मामले पर चर्चा करने की उनकी डिमांड को खारिज कर दिया गया।

 

Tags: , , ,

0 Comments

Leave a Comment

LATEST POSTS

शेयर बाजार में गिरावट का दिन, सेंसेक्स-निफ्टी नुकसान में
सोना-चांदी के दाम में आई बड़ी गिरावट
Dollar Consolidates, Still in Demand
Celebrity Bhagyashree Presents Awards to Notable Personalities.
IMF के ग्लोबल अनुमान घटाने से कच्चे तेल की कीमतों पर दबाव, 1950 डॉलर के नीचे आया सोना
Share Price में हेराफेरी! SEBI ने 85 कंपनियों को शेयर मार्केट से ट्रेडिंग पर लगाया बैन
महिलाओं की दिलचस्पी ऑनलाइन ट्रेडिंग बाज़ार (FX & CFD’s) में क्यों बढ़ने लगी?
RELIANCE आज पेश करेगा अपने Q4 नतीजे
इंडोनेशिया ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, अभी 10 फीसदी और महंगा होगा खाने का तेल
Gold Silver Price: आज सोना हुआ सस्ता और चांदी हुई महंगी, ज्वैलरी बाजार में ये रहा सोने का रेट
Delhi Property Tax Rates Likely To Go Up Marginally
Arun Kumar Saini ने लिखी कामयाबी की नई इबारत, Capital Sands ने लगाई ऊंची छलांग