Friday, October 18, 2024

दिल्ली के कई हिस्सों और आसपास के इलाकों में आज सुबह से ही तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हो रही है. वहीं, हाल के दिनों में भीषण गर्मी से झुलसे लोगों ने राहत महसूस की है. मौसम सेवा के अनुसार 24 मई को दिल्ली-एनसीआर में बारिश और आंधी की भी संभावना है. इस बीच आज की बारिश से दिल्ली के कई हिस्सों में पेड़ उखड़ गए हैं और बिजली भी कट गई है.

दिल्ली के कुछ हिस्सों में पेड़ उखड़ने से तेज हवाओं और बारिश के बीच सड़कें अवरुद्ध हो गईं, जिससे यातायात प्रभावित हुआ।

दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंधी और बारिश का अनुमान है। मंगलवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। वहीं बुधवार से शनिवार तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और कभी-कभी गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। रविवार तक मौसम साफ रहेगा। सप्ताह के अंत में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर के आस-पास के इलाकों (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा गुरुग्राम) में 60-90 किमी / घंटा की गति के साथ मध्यम तीव्रता ) तेज हवाओं के साथ बारिश और तूफान जारी रहेगा।

खराब मौसम ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर उड़ान संचालन को भी प्रभावित किया है, कई एयरलाइनों ने यात्रियों से हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने का आग्रह किया है।

बदलते मौसम की स्थिति के मद्देनजर, आईएमडी ने एक एडवाइजरी भी जारी की जिसमें लोगों से घर के अंदर रहने, खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने और यदि संभव हो तो यात्रा करने से बचने का आग्रह किया। वेदर सर्विस की रिपोर्ट में कहा गया है कि धूल भरी आंधी और गरज के साथ कमजोर संरचनाएं क्षतिग्रस्त हो सकती हैं। इसके अलावा, कार, घर की दीवारें और केबिन भी क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।

Tags: , , , ,

0 Comments

Leave a Comment

LATEST POSTS

कोरोना की वजह से देश का लक्जरी कार बाजार 5-7 साल पीछे हुआ
सोना-चांदी के दाम में आई बड़ी गिरावट
Delhi Property Tax Rates Likely To Go Up Marginally
महिलाओं की दिलचस्पी ऑनलाइन ट्रेडिंग बाज़ार (FX & CFD’s) में क्यों बढ़ने लगी?
Share Price में हेराफेरी! SEBI ने 85 कंपनियों को शेयर मार्केट से ट्रेडिंग पर लगाया बैन
Petrol Diesel Price: 18 दिन बाद महंगा हुआ डीजल
Celebrity Bhagyashree Presents Awards to Notable Personalities.
इंडोनेशिया ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, अभी 10 फीसदी और महंगा होगा खाने का तेल
Dubai 22K gold price touches Dh200 a gram for first time in nine years
Gold Silver Price: आज सोना हुआ सस्ता और चांदी हुई महंगी, ज्वैलरी बाजार में ये रहा सोने का रेट
Dollar Consolidates, Still in Demand
Sensex 1,500 अंक तक गिरा, Nifty भी लुढ़ककर 17,000 के नीचे आया