Sunday, September 8, 2024

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है. पंजाब में कॉलेज कोरोना के नए हॉटस्पॉट के रूप में तब्दील होते दिखाई पड़ रहे हैं. पटियाला के दो कॉलेजों में कोरोना के 193 मामले दर्ज किए गए. पटियाला के सरकारी मेडिकल कॉलेज के करीब 100 स्टूडेंट्स सोमवार को कोरोना संक्रमित मिले हैं. इस बीच, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज इमरजेंसी बैठक बुलाई है. पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं

पटियाला मेडिकल कॉलेज में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने आपातकालीन बैठक बुलाई थी और स्थिति का जायजा लिया. मेडिकल कॉलेज के छात्रों को हॉस्टल खाली करने के लिए कहा गया है. हॉस्टल में करीब 1000 स्टूडेंट्स रहते हैं.

इससे पहले, पिछले हफ्ते पटियाला के थापर इंजीनियरिंग कॉलेज में कोरोना विस्फोट का मामला सामने आया था. यहां अब तक 93 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसी प्रकार, राज्य के अन्य कॉलेजों में भी कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

पंजाब सरकार में मंत्री राजकुमार वेरका ने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. डॉक्टरों की तैनाती की गई. स्टूडेंट्स के टेस्ट किए जा रहे हैं.

बता दें कि पंजाब में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 383 नए मामले आए हैं. इसी के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की तादाद 6,05,509 पहुंच गई. पंजाब में 1,369 लोगों का कोरोना का इलाज चल रहा है. बीते 24 घंटे में 52 मरीज ठीक हुए जबकि अब तक 5,87,492 लोग महामारी से बच निकलने में कामयाब रहे हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है. अब तक 16,648 लोग संक्रमण के चलते जान गंवा चुके हैं.

Tags: , ,

0 Comments

Leave a Comment

LATEST POSTS

Petrol Diesel Price: 18 दिन बाद महंगा हुआ डीजल
सोना-चांदी के दाम में आई बड़ी गिरावट
Dubai 22K gold price touches Dh200 a gram for first time in nine years
Share Price में हेराफेरी! SEBI ने 85 कंपनियों को शेयर मार्केट से ट्रेडिंग पर लगाया बैन
शेयर बाजार में गिरावट का दिन, सेंसेक्स-निफ्टी नुकसान में
इंडोनेशिया ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, अभी 10 फीसदी और महंगा होगा खाने का तेल
Dollar Consolidates, Still in Demand
Arun Kumar Saini ने लिखी कामयाबी की नई इबारत, Capital Sands ने लगाई ऊंची छलांग
Celebrity Bhagyashree Presents Awards to Notable Personalities.
Taiwan October Export orders Likely contracted Again, But at Slower Pace- Raeuters Poll
RELIANCE आज पेश करेगा अपने Q4 नतीजे
कोरोना की वजह से देश का लक्जरी कार बाजार 5-7 साल पीछे हुआ